Follow Us:

स्वास्थ्य विभाग घोटाले में बीजेपी का नाम आने पर इस्तीफे के साथ तुंरत हुई कार्रवाई: शांता

मृत्युंजय पुरी |

स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले के बाद बीजेपी में अंदरूनी सियासत जोरों पर है। ऐसे में बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे पर बधाई दी है। शांता कुमार ने कहा कि केंद्रीय नेताओं को संज्ञान के बाद अध्यक्ष का इस्तीफा देना औऱ उसका स्वीकार हो जाना ऐतिहासिक घटना है। इसके लिए वे केंद्र के बड़े नेताओं और बिंदल को बधाई देते हैं। 72 सालों की आज़ादी के बाद भी देश किस भयंकर गरीबी से गुज़र रहा है और इसका एक दृष्य सड़कों-स्टेशन के बाहर भूखे हताश हज़ारों प्रवासियों के रूप में देखा जा रहा है।

लोगों को ये पता लग गया है कि इस ग़रीबी का सबसे बड़ा कारण भ्रष्टाचार है। कठ़ोर सच्चाई ये है कि लोगों का नेताओं पर से विश्वास उठ गया था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी  ने उस विश्वास को फ़ि से बनाने का ऐतिहासिक काम किया है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में ये जो कार्रवाई की गई है ये प्रशंसनीय है। यदि ऐसा न होता तो आज जनता का विश्वास कायम नहीं होता। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि विशेष जांच समिति का गठन करे और निदेशक के साथ बराबर अपराधी पृथ्वी सिंह को तुरंत गिरफ्तार करें। इस मामले में पूर्णता कार्रवाई हो जो कि सरकार औऱ पार्टी की बहुत बड़ी परीक्षा है।

ग़ौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में बीजेपी में सियासी भूंचाल जारी है। ये भूंचाल कोई कांग्रेस या पार्टी बदलने को लेकर नहीं, बल्कि स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले को लेकर आया है। राजनीतिक ज्ञानियों की मानें तो ये बीजेपी की चाल है जिसके आने वाले समय में कई मायने सबके सामने आएंगे। अभी फिलहाल इसे डिस्कलोज़ करना सही नहीं होगा। लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी स्वास्थ्य विभाग में घोटाले के बाद प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे से चौंक गए हैं।