Follow Us:

वॉकआउट टोले का झुंड बन चुकी है कांग्रेस: नरेंद्र ठाकुर

कमल |

भाजपा नेता और हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोला। नरेंद्र ठाकुर ने विधानसभा में विपक्ष को 'वॉकआउट टोले का झुण्ड' करार दिया। उन्होंने कहा कि सदन में जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जगह विपक्ष रोजाना नया ड्रामा रच रहा है। इससे सदन का क़ीमती समय तो नष्ट हो ही रहा है, साथ-ही-साथ जनता के हितों से जुड़े मुद्दों के साथ खिलवाड़ भी हो रहा है।

ठाकुर ने कहा कि सदन का उपयोग जनता से जुड़े मसलों को लेकर किया जाना चाहिये। प्रदेश की जनता की भलाई के लिये इस मंच का सही और सार्थक प्रयोग किया जाना सत्ता पक्ष और विपक्ष की सामूहिक जिम्मेदारी है। लेकिन सदन में विपक्षी नेताओं का व्यवहार बेहद आपत्तिजनक है। आये दिन सदन से वॉकआउट कर महत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा से भागना विपक्ष की आदतों में शुमार है। विपक्ष के इस आचरण को गम्भीर बताते हुये उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतंत्र के भविष्य के लिये इस तरह का व्यवहार बेहद खतरनाक है।

पूरे साल में सदन की सिर्फ तीन बार बैठकें आयोजित की जाती हैं। दिनों के हिसाब से भी इनकी संख्या बेहद सीमित रहती है। अगर इतने कम समय में भी चुने गए प्रतिनिधि सदन में जनहित से जुड़े मसलों पर सार्थक चर्चा नहीं कर रहे तो यह प्रजातंत्र के लिये सही संकेत नहीं है। इस तरह के ड्रामे से प्रदेश की जनता का कोई भला नहीं हो सकता।