Follow Us:

वाह! सांसद रामस्वरूप को मिला साइलेंट कोरोना वॉरियर का खिताब, वर्ल्ड बुक ने दिया प्रमाण पत्र

बीरबल शर्मा |

मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा को कोरोना महामारी में सकारात्मकता, आशा की भावना का प्रचार करने और पर्दे के पीछे रहकर मूक योद्धा (साइलेंट वॉरियर) के रूप में काम करने के लिए वैश्विक पहचान मिली है। इस काम के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ,यूके द्वारा मंडी से रामस्वरूप शर्मा के काम को मान्यता दी गई है और प्रमाणपत्र भेजकर इसकी सराहना भी की है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ,यूके के प्रेजिडेंट संतोष शुक्ला ने इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे एक पत्र में की है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के दौर में देशभर के सांसदों के कामकाज पर एक ऑनलाइन सर्वे किया और उस आधार पर सांसदों के अपने फेसबुक पेज, सोशल मीडिया सर्कल और समाचार पत्रों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कवरेज से प्राप्त जानकारी में कुछ सांसदों का काम बेहतर आंका गया है। इसमें मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा के काम सबसे प्रशंसनीय है। इस अवधि के दौरान प्रकाशित किए जा रहे 2020 एडिशन में बेहतर काम करके दिखाने वालों के नाम शामिल किए जा रहे हैं।

इस आशय का प्रमाण पत्र सांसद रामस्वरूप शर्मा को भी भी भेजा गया है जिसकी पुष्टि स्वयं रामस्वरूप शर्मा ने भी की है। बताया जा रहा कि जल्द एक बड़े समारोह में उपरोक्त संस्था कोविड-19 के सराहनीय सेवाएं देने वाले फ्रंट लाइन योद्धाओं और जनता के बीच काम करने वाले योद्धायों को समानित करेगी।

दावा है कि सांसद रामस्वरूप शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सबसे पहले 50 लाख रुपए अपने संसदीय क्षेत्र में महामारी से निपटने के लिए प्रशासन को दिए और उसके बाद प्रधानमंत्री केयर फंड में 1 करोड़ रूपए सांसद निधि से भी दिए।  मेडिकल कॉलेज एवं समर्पित कोविड अस्पताल नेरचौक को एक एंबुलेंस देने के अलावा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के माध्यम से 10 लाख रुपए पीपीई किट जैसे कई काम किये।

लिहाजा मीडिया की बात करें तो उनकी ख़ास तौर पर लॉकडाउन के दौरान बंदूक वाली तस्वीर काफी चर्चा में रही। इसके बाद वे दिल्ली से कर्फ्यू में मंडी लौटे और विपक्ष नेताओं पर सवाल उठाए। यहां तक कि उनके कई तीखे बयान भी चर्चा में रहे। अपने इलाके में उन्होंने कोरोना योद्धाओं पर खूब फूल भी बरसाए थे। लेकिन सांसद ने क्या-क्या कोविड फंड या उसके लिए किया ये सब पब्लिक या मीडिया में नहीं दिखा।