Follow Us:

राज्यसभा सांसद पर BJP जेपी नड्डा को करेगी रिपीट!

समाचार फर्स्ट |

राज्यसभा सांसद के लिए बीजेपी एक बार फिर जेपी नड्डा के नाम पर सहमति बना रही है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की ओर से जेपी नड्डा फिर राज्यसभा सांसद के लिए रिपीट करेंगे। 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा सांसद के मतदान के लिए बीजेपी नड्डा को छोड़कर बाकी किसी नाम पर नामांकन नहीं भरेगी। वहीं, हाईकमान भी नड्डा के नाम पर हिमाचल में राज्यसभा सांसद की सीट पर खेलना चाहता है।

सूत्रों की मानें तो हिमाचल बीजेपी के कई बड़े नेता राज्यसभा सीट के लिए जुगाड़ फिट करने में लगे थे। इसी कड़ी में पहले पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का नाम भी सामने आ रहा था, लेकिन अब बीजेपी ने अंदरखाते नड्डा के नाम पर फाइनल टच दे दिया है, बस औपचारिक ऐलान और नामांकन दाखिल होना बाकी है। नड्डा के नाम पर बीजेपी की सहमति का मुख्य कारण ये भी है कि वे केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री हैं, जिसका बड़ा लाभ बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनावों में मिल सकता है।

ग़ौरतलब है कि 2 अप्रैल को राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा का कार्यकाल ख़त्म हो रहा है। इस दौरान निर्वाचन आयोग 23 मार्च को चुनाव कराने जा रहा है, जिसके लिए 5 मार्च को नोटिफिकेशन जारी होगी। आयोग के सदस्य ने कहा था कि 12 मार्च को इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे और 15 मार्च तक इन्हें वापिस लिया जा सकता है।