Follow Us:

CBI विवाद का शिमला में विरोध, कांग्रेस ने तोड़ी धारा-144

पी. चंद |

सीबीआई को लेकर मचे घमासान पर कांग्रेस ने देश भर विरोध मार्च निकाला है। इस विरोध मार्च का अस़र बाखूबी हिमाचल में भी देखने को मिला। शिमला में कांग्रेस ने माल रोड पर धारा-144 को तोड़ते हुए सीबीआई ऑफिस का घेराव किया। प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने मोदी सरकार के विरोध में नारे लगाए। कांग्रेस का कहना है कि सीबीआई के 2 अधिकारियों को छुट्टी पर भेजना किसी चाल का असंवैधानिक है।

कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि राफेल घोटाले की जांच सही तरीके से ना हो पाए, इसलिए प्रधानमंत्री ने सीबीआई प्रमुख को असंवैधानिक तरीके से हटा दिया। सीबीआई को पूरी तरह नष्ट किया जा रहा है। कांग्रेस के इस कदम को अन्य राजनीतिक दलों का साथ मिलना भी शुरू हो गया है। वहीं, देश में राहुल गांधी का प्रदर्शन जोरों-शोरों पर जारी है, जिसमें कई नेताओं की ग़िरफ्तारी भी हुई है।

बताते चलें कि शुक्रवार को सीबीआई डॉयरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और सीवीसी को नोटिस भेजा है। आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि उनको सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाए जाने का फैसला गलत है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और सीवीसी को नोटिस जारी किया है।