Follow Us:

कोटा राजस्थान में फंसें 105 हिमाचली छात्रों पर CM ने दिया ये बयान

पी. चंद |

राज्यस्थान के कोटा में फंसे 100 से ज्यादा हिमाचली छात्रों को लाने पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद बयान में इस बात मुहर नहीं लगाई है कि बसें कोटा से बच्चों को लाने जा रही है। एक सवाल के जवाब में जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी तक सरकार उनसे संपर्क कर रही है। अभी तक ऐसा कोई विचार नहीं हुआ और इस पर अभी बात करना सही नहीं।

यानी साफ़ तौर पर मुख्यमंत्री ने ये कह दिया है कि अभी तक सरकार का कोई विचार नहीं है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद सोशल मीडिया पर जंग शुरू हो गई हैं क्योंकि कुछ मीडिया संस्थान बच्चों को लाने की ख़बर प्रमुख़ता से चला रहे थे लेकिन मुख्यमंत्री ने इसपर कोई मुहर नहीं लगाई। अग़र सरकार का ऐसा कोई फैसला होता तो मुख्यमंत्री साफ़ कहते… लेकिन मुख्यमंत्री ने भी इस पर टाल मटोल की है जिससे अभी तक इन्हें लाने की ख़बरें पुख्ता नहीं कही जा सकती।

https://www.facebook.com/SamacharFirst/videos/312212083080682/

ग़ौरतलब है कि राज्यस्थान के कोटा में हज़ारों छात्र कोचिंग लेते हैं जिसमें हिमाचल के भी 100 से ज्यादा छात्र मौजूद हैं। लॉकडाउन के चलते ये छात्र वहां फंस गए हैं। लेकिन जैसे ही उत्तरप्रदेश सरकार ने अपने छात्रों को वापस लाया तो हिमाचल के छात्रों को भी वापस लाने की मांग उठने लगी। इस पर कुछ मीडिया संस्थानों ने ख़बरें प्रकाशित की जिसका मुख्यमंत्री ने फ़िलहाल खंडन कर दिया है।