Follow Us:

सुक्खू ने सरकार-प्रशासन से की मांग, किसानों को दी जाए फ़सल काटने की अनुमति

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार से मांग की है। सुक्खू ने कहा कि सरकार जोल सप्पड़, रंगस, बूणी, रैल, बलडूक , सनाही, कंडरोला प्लासी आदि पंचायतों के अन्तर्गत आने वाले गांव के किसानों को अपनी फसल काटने की अनुमति दे। इन पंचायतों के लोगों प्रशासन की ओर से अपने घर से निकल कर अपने खेत तक जाने की अनुमति नहीं है।

विधायक सुक्खू ने प्रदेश सरकार और प्रशासन से कहा है कि यह सभी पंचायतें और गांव कुनाह खड्ड के किनारे स्थित है। यहां पर भारी मात्रा अनाज और सब्जियों की पैदावार होती है। सरकार और प्रशासन को चाहिए कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए तय की गए नियमों और शर्तों सहित जैसे मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस रखना आदि को लागू करते हुए इन सब किसानों को अपने खेत में काम करने की अनुमति देनी चाहिए ताकि किसानों की वर्ष भर की मेहनत और अर्जित की गई सम्पत्ति बर्बाद न हो।

विधायक ने कहा कि अगर इस समय भी किसानों को अपने क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी तो फसल खेत में तो खराब होगी। लेकिन इससे किसानों को आर्थिक रूप से बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा और जिला में अन्न आपूर्ति करने में बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा।