Follow Us:

छुट्टी आ रहे जवानों के लिए विशेष प्रबंध करे सरकार, GS बाली ने सरकार को दिए सुझाव

डेस्क |

कोरोना महामारी के बीच सेना के जवानों को आ रही दिक्कतों पर जीएस बाली ने सरकार को सुझाव दिया। जीएस बाली ने कहा साल में एक आध बार कुछ दिनों की छुट्टी पर आ रहे फौजी भाइयों के लिए जल्द टेस्टिंग की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि उन्हें इंस्टिट्यूशनल क्वारन्टीन में अधिक समय न बिताना पड़े। वे अगली पोस्टिंग पर जाने से पहले परिवार को समय दे पाएं।

अपने फेसबुक पर उन्होंने लिखा कि “हमारे प्रदेश से कई जवान तीनों सेनाओं में देश सेवा में कार्यरत हैं। उनमें से कई फौजी भाइयों की छुट्टी आजकल स्वीकृत हुई है। पांच 6 महीने में एक बार 10-15 दिन के लिए वे घर आते हैं। वो सेंटर क्वारंटीन में रहेंगे तो उनकी छुटियां इसी में खत्म हो जाएंगी। हमारे ये सैनिक भाई संशय में हैं कि छुट्टी मिलने पर भी क्या वो घर परिवार के साथ समय गुजार पाएंगे या नहीं?

सरकार जिलावार आजकल या आने वाले दिनों में घर छुट्टी आने वाले सैनिकों के लिए COVID-19 टेस्टिंग का विशेष प्रबंध करें। जहां सैनिक एक दो दिन रुक भी सकें और टेस्टिंग का रिजल्ट अगर नेगेटिव आता है तो कम से कम होम क्वारंटीन के लिए अपने घर जा सकें।” जीएस बाली ने सुझाव दिया है कि इस दिशा में स्पेशल रूप से अलग हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए जहां सैनिक भाई अपनी बात रख सकें या जानकारी प्राप्त कर सकें।