Follow Us:

वीरभद्र की नामौजूदगी में कांग्रेस की पहली बैठक संपन्न, सुक्खू ने की पुष्टि

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनावों की आहट के साथ ही अब दोनों राजनीतिक दल पूरी तरह सक्रिय नजर आने लगे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने आज दिल्ली में बैठक की, जिसमें प्रभारी रजनी पाटील, सह प्रभारी कोटली और प्रदेश के दोनों ही प्रमुख नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बीच बैठक का लंबा दौर चला। बताया जा रहा है कि इन नेताओं को जल्द इसकी रिपोर्ट राहुल गांधी को देनी है।

इस बैठक की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लंच के लिए भी बीच में बैठक को स्थगित नहीं किया गया और वह भी बैठक के दौरान ही ले लिया गया। सटीक बाते करने वाले मुकेश अग्निहोत्री और नई पीढ़ी के नेता सुक्खू दोनों ही बैठक में थे, जबकि वीरभद्र सिंह बैठक में नहीं है। प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बैठक की होने की पुष्टि की है और साथ ही कहा कि बैठक लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र रखी गई थी।

वहीं, सूत्रों की मानें तो बैठक में चारों लोकसभा क्षेत्रों में क्या रणनीति रहेगी और किस तरह से उम्मीदवारों को मैदान में लाया जाएगा, इस इस पर विशेष रूप से चर्चा हुई। सूत्र ये भी बताते हैं कि आज बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर कमेटियों के गठन को लेकर भी चर्चा हुई। इसके अलावा उम्मीदवारों के नामों को लेकर क्या रूपरेखा रहेगी, बीजेपी से जो लोग कांग्रेस में शामिल होंगे उनको लेकर क्या रणनीति पार्टी की रहेगी इन सारी बातों पर विस्तृत रूप से प्रभारी रजनी पाटिल के साथ इन दोनों नेताओं की चर्चा हुई।