Follow Us:

बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से सेब और गेंहू की फसल हुई तबाह, कांग्रेस ने राहत पैकेज की मांग की

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों बागबानों को भारी नुकसान हुआ है। तीन दिनों तक आसमान से बरसी इस आफत ने ऊपरी शिमला में सेब की फसल को तबाह कर दिया है तो वहीं निचले हिमाचल में गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है। कांग्रेस ने ऐसे समय में सरकार से किसानों बागबानों को बड़ा राहत पैकेज देने की मांग की है। 

प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि भारी बारिश व ओलावृष्टि के कारण ऊपरी शिमला में सेब की फसल तबाह हो गई है। कुदरत की मार से गेहूं की फसल भी नहीं बच पाई है। वह स्वयं प्रभावित इलाकों में जाकर स्थिति का जायजा लेंगे जिसके लिए उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों को भी रिपोर्ट तैयार कर उन्हें सौंपने को कहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार को तुरन्त नुकसान का आकलन करना चाहिए और किसानों बागवानों के लिए एक बड़ी राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

वहीं, इस पर बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में पहले सूखे की मार झेलनी पड़ी और अब भारी ओलावृष्टि से सेब की फसल तबाह हो गई है। उन्होंने इसकी जानकारी केंद्र के अधिकारियों को भी दी है और साथ ही विभाग के सभी अधिकारियों व जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों से जायजा लेकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।