Follow Us:

‘जयराम सरकार में शुरू हुआ बैकडोर एंट्री का दौर’

पी. चंद |

आशा वर्कर की भर्तियों पर कांग्रेस ने जयराम सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह ने कहा कि जयराम सरकार में बैक डोर एंट्री का दौर शुरू हो गया है। आशा वर्कर के रूप में चुपचाप प्रदेश में पिछले दरवाजे से भर्तियां की जा रही हैं और किसी को कानों-कान खबर तक नहीं है। चहेतों को फोन कर जिलों में साक्षात्कार के लिए बुलाकर नियुक्ति देने की प्रक्रिया चल रही है।

सुक्खू ने कहा कि न तो कोई विज्ञापन दिया गया न ही कितने पद भरे जाने हैं यह सार्वजनिक किया गया। हर ब्लॉक और जिले में बीजेपी नेता अपने चहेतों की नियुक्तियां कराने में लगे हुए हैं। बीजेपी समर्थित प्रधानों और नेताओं की खासमखास हर पंचायत से एक महिला साक्षात्कार के लिए भेजी जा रही है। सुक्खू ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर इन बैक डोर एंट्री पर अंकुश लगाकर नियमानुसार आउटसोर्सिंग या अनुबंध आधार पर भर्ती करें। चूंकिए वर्तमान में नियमों की अनदेखी कर चहेतों को बिना प्रक्रिया के भरा जा रहा है।

सुक्खू ने कर्ज लेने को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार सत्ता में आने के बाद से अब तक साढ़े 3 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले चुकी है। धरातल पर विकास कार्य ठप पड़े हैं। यह राशि कहां खर्च की गई सरकार इसका हिसाब दे। सरकार ने बोर्ड निगमों में चेयरमैन वाइस चेयरमैन की ताजपोशी और मौज मस्ती के लिए कर्ज लिया है। मंत्रियों के लिए नई फॉर्च्यूनर खरीदीं जा रही हैं। प्रदेश कर्ज में डूबा हुआ है और सरकार चहेतों को रेवडिय़ां बांटने के लिए कर्ज लेने में डटी है।