Follow Us:

सुक्खू का BJP पर वार, सांसद हिसाब दें-सरकार से 100 दिन बाद निपटेगी कांग्रेस

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी सांसदों से हिसाब मांगकर राजनीतिक पारा चढ़ा दिया है। लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र कांग्रेस लगातार बीजेपी सांसदों को घेरे हुए है। वहीं, बीजेपी भी कांग्रेस के इस अभियान पर काउंटर अटैक की कोशिश पर है। इस कड़ी में अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री पर पलटवार किया है और उन्हें उनके हिसाब की याद दिलाई है।

कांग्रेस चीफ सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अभी हिसाब नहीं मांगा है, उन्हें कांग्रेस ने 100 दिन का समय दिया है। इसके बाद पार्टी उनसे हिसाब लेगी। अभी तो बीजेपी सांसदों को चार साल का हिसाब देना होगा, जिन्हें जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ चुनकर भेजा था। जनता और विपक्ष को सांसदों से हिसाब मांगने का पूरा हक है। चूंकि, 2014 में जनता से किए गए सभी वादे जुमला ही साबित हुए हैं।

सुक्खू ने कहा कि सांसदों ने चार साल में किया ही कुछ नहीं, इसलिए वे जनता और कांग्रेस को हिसाब देने से कतरा रहे हैं। उनकी नाकामियों को छिपाने के लिए राज्य सरकार को आगे आना पड़ रहा है। सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस वर्तमान में केंद्र और राज्य में विपक्ष में है, ऐसे में सजग विपक्ष के नाते जनहित में पार्टी आवाज बुलंद करेगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के अभियान का जवाब आने वाले बजट सत्र में देगी।