Follow Us:

कृषि मंत्री ने लाहौल में नियमों को तोड़ा, लोगों का विरोध जायज़ था-होनी चाहिए FIR: कांग्रेस

पी. चंद |

कांग्रेस ने कोरोना को लेकर बनाए मापदंड का हवाला देते हुए सरकार पर आऱोप लगाए हैं। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठ़ौर ने कहा कि सरकार देश में कोरोना माहमारी के चलते क्वारंटीन पर दोहरे मापदंड अपना रही है। यही वजह है कि प्रदेश में इसके मामलें दिनों दिन बढ़ते जा रहें है। लाहौल स्पीति जिला में कृषि मंत्री के प्रवेश के जोरदार विरोध को समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि क्वारंटीन नियम तोड़ने पर कृषि मंत्री पर FIR होनी चाहिए। कानून सबके लिए एक समान है। भाजपा के नेता और मंत्री इस नियम की खुलेआम अवहेलना कर रहें है।

राठौर ने स्पीति की महिलाओं के इस विरोध को जायज ठहराते हुए कहा है कि इन महिलाओं ने एक सजग नागरिक की भूमिका निभाई है जिसके लिए वह बधाई की पात्र है। एक बड़े सरकारी काफिले के साथ मार्कंडेय ने सोशल डिस्टेंसी को भी तोड़ा है, इसपर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं, राठौर ने मंडी के सासंद रामस्वरूप शर्मा और कांगड़ा के सासंद किशन कपूर पर भी क्वारंटीन नियम तोड़ने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इन दोनों सासंदो ने भी इस नियम की खुलेआम उल्लंघना की थी। भाजपा देश प्रदेश में इस संकट की घड़ी में अपनी राजनीति से बाज नहीं आ रही है। पुलिस महानिदेशक के क्वारन्टीन पर भी चिन्ता जताते हुए कहा है कि यह सब प्रदेश सरकार और प्रशासन के ढुलमुल रवैया का ही नतीजा है जो आज प्रदेश के पुलिस प्रमुख को भी क्वारन्टीन होना पड़ा है।