Follow Us:

HPU में कुलपति बैक डेट से कर रहे तबादले, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

पी. चंद |

हिमाचल विश्वविद्यालय के कुलपति सिकन्दर कुमार को भाजपा द्वारा राज्यसभा के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में कांग्रेस ने वीसी पर बैक डेट में तबादले करने के आरोप लगाए। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि विवि के कुलपति को भाजपा ने राज्यसभा की खाली हुई सीट के लिए उम्मीदवार बनाया है। इसके लिए उन्हें बधाई देती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विवि के कुलपति रहते हुए कांग्रेस विचारधारा से संबंधित लोगों को बैगडेट से बदलने में लगे हुए हैं। इसको लेकर काफी ज्यादा शिकायते आ रही है।

उन्होंने कहा कि सिकन्दर कुमार राज्यसभा जा रहे हैं ऐसे में उन्हें इस तरह से काम नहीं करना चाहिए । उन्होंने विवि को संघ का अड्डा बनाया हुआ है। चहेतों को लाभ देने का काम उन्होंने किया है। आने वाले दिनों में इन मामलों को उठाएंगे। कांग्रेस सत्ता में आने के बाद इस को लेकर जांच करेगी।

उन्होंने एनएसयूआई के निष्कासित पदाधिकारियों को बहाल करने की मांग उठाई है। साथ ही वीसी को नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस विचारधारा के लोगों को ऐसे परेशान न करें। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के बनने पर उनके कार्यकाल में हुई भर्तियों की जांच की जाएगी और जो भी गलत तरीके से भर्तियां हुई है उन्हें रद्द किया जाएगा। जो भी दोषी होगा उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।