Follow Us:

ख़बर का असर- मुख्य सचिव के बंगले की अधिसूचना रद्द

नवनीत बत्ता |

चीफ सेक्रेटरी के बंगले को लेकर ख़बर ब्रेक होने के बाद सरकार हरक़त में आ गई है। सरकार ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए CS की पर्सनल कोठी की अधिसूचना को रद्द कर दिया है। इसके लिए सरकार ने बकायदा गुरुवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है। अब इस बंगले में चीफ सेक्रेटरी के अलावा कोई भी रह सकता है, लेकिन फिलहाल ये कोठी मुख्य व्हिप नरेंद्र बराग्टा को अलॉट हुई है।

क्या है मामला…??

दरअसल, समाचार फर्स्ट ने चीफ सेक्रेटरी के इस बंगले को लेकर एक ख़बर ब्रेक किया था, जिसमें कहा गया था कि 7 साल एक अधिकारी इसपर कब्जा जमाए हुए है। जबकि अब वे मुख्य सचिव नहीं है। उनके बाद से प्रदेश में 2 मुख्य सचिव बदले गए लेकिन उन्हें ये बंगला नहीं मिला और बाहर की कोठी में ही रहते रहे। जयराम सरकार ने इस बंगले को मुख्य व्हिप को अलॉट तो कर दिया था, लेकिन अभी तक ये अधिसूचना रद्द नहीं की थी कि इसमें कोई भी नेता या व्यक्ति रह सकता है।

ख़बर ब्रेक होने के बाद अगले ही दिन सरकार ने कार्रवाई करते हुए इसकी अधिसूचना को रद्द कर दिया है। हालांकि, सरकार 7 साल से कब्जा जमाए अधिकारी से किराया वसूल सकती थी, लेकिन सरकार ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया। अब इस बंगले में कोई भी रह सकता है और ये बंगल स्पेशल चीफ सेक्रेटरी के लिए नहीं रहा है।