Follow Us:

शिक्षा मंत्री ने लिया IGMC में सुविधाओं का जायज़ा

पी. चंद |

कोरोना वायरस को लेकर शिक्षा मंत्री ने IGMC में स्वास्थ्य सुविधाओं को जायज़ा लिया। उन्होंने इस संबंध में विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए विधायक निधि से संस्थान को 10 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश के सभी बड़े स्वास्थ्य संस्थानों में व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए जांच और उपचार के संबंध में पर्याप्त व्यवस्था की गई है। आईजीएमसी में इस संबंध में अलग से समर्पित ओपीडी स्थापित की गई है, जिसके लिए नोडल अधिकारी को तैनात किया गया है। इस संबंध में अलग से आइसोलेशन वार्ड जिसमें एक्स-रे, रक्त जांच और आईसीयू की व्यवस्था की गई है। कोरोना जांच के लिए आने वाले रोगियों को अन्य रोगियों के बीच से न आना जाना पड़े इसके लिए ओपीडी औरआइसोलेशन वार्ड तक आने के लिए वैक्लपिक मार्ग की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी संदिग्ध मामला इस संबंध में नहीं पाया गया है फिर भी प्रदेश सरकार द्वारा इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे है। संस्थान में इस संबंध में जांच कार्य चिकित्सकों द्वारा संजीदगी और समर्पित भाव से किया जा रहा है। यदि संभावित संदिग्ध मरीज आ जाता है तो यह संस्थान उसके ईलाज के लिए सक्षम है। न केवल प्रदेश में बल्कि देश में जागरूकता के लिए मीडिया का सहयोग अत्यंत महत्वपूर्ण रहा है।