Follow Us:

कांग्रेस राज में ब्लैक में मिलता था गैस सिलेंडर और हम मुफ्त दे रहे हैं: धूमल

कमल |

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल लगातार जन संपर्क में जुटे हुए हैं। शुक्रवार को टोणी देवी में धूमल ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार सत्ता में थी तो लोगों को ब्लैक में गैस कनेक्शन मिलते थे लेकिन जब 2014 में मोदी सरकार बनी तो लोगों को उज्जवला योजना के अंतर्गत लगभग 8.5 करोड़ गैस कनेक्शन मुफ्त में मिले। मोदी के आह्वान पर साधन संपन्न लोगों सवा करोड़ लोगों ने अपनी सब्सिडी छोड़ी।

धूमल ने कहा कि सेवा करने वालों को और झूठ बोलने वालों के बीच में फर्क समझना होगा। जो लोग डबल इंजन को अपने की बात कह रहे हैं उन्हें अपना ज्ञान बढ़ाना होगा। पहले मोदी की केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को गैस सिलेंडर वितरित किए और जो लोग इस योजना से वंचित रह गए थे उन्हें प्रदेश की जयराम सरकार ने गृहिणी योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर वितरित किए।

उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर को प्रदेश सरकार के 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है और सरकार ने इन 2 सालों में अढ़ाई लाख लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर वितरित कर आम लोगों को धुंए से छुटकारा दिलाया है। केंद्र की और प्रदेश की भाजपा सरकार इंजन से विकास और आम लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है। लेकिन कांग्रेसी विकास को कांग्रेसी रूपी चश्मे से देख नहीं पा रही लेकिन प्रदेश की जनता भलीभांति जानती है कि कौन सी सरकार उन्हें विभिन्न योजना प्रदान कर रही है।