Follow Us:

प्रदेश में एकरूपता का आभाव, जिलों में कहीं 14 तो कहीं 28 दिन का क्वारंटीन: GS बाली

डेस्क |

होम क्वारंटीन को लेकर उठ रहे सवालों पर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सरकार को घेरा है। जीएस बाली ने कहा कि सरकारी स्तर पर कोई असुविधा या अव्यवस्था होती है तो बीजेपी नेता राजनीति करने की बात कहने लगते है। लेकिन जिन सवालों को उठाया जा रहा है उस पर कोई स्पष्टीकरण देने को तैयार नहीं।

अब प्रदेश में होम क्वारंटीन को लेकर लोग सस्पेंस में है। कई जगहों पर 14 दिन का होम क्वारंटीन है तो कई जगहों पर 28 दिन का। ऐसे में प्रदेश स्तर पर एकरूपता का आभाव नज़र आता है। सरकार को आखिर कार ये स्पष्ट करना चाहिए कि प्रदेश में क्वारंटीन कितने दिन का है। अपने फेसबुक पेज पर जीएस बाली ने इसे प्रमुखता से उठाया।

जीएस बाली ने लिखा कि 'सरकार ने एक बार फिर करोना संकट के बीच भ्रम की स्थिति लोगों में पैदा कर दी है । जो होम कवारंटायींन पीरियड पर सरकार की स्पष्ट नोटिफ़िकेशन के तौर पर सूचना के रूप में जारी नहीं करने करने से बनी है । लोग असमंजस में हैं की होम कवारंटायींन पिरीयड 14 दिन है या 28 दिन है । कांगड़ा बिलासपुर हमीरपुर जिलों में जहां ये 28 दिन बताया जा रहा है वहीं शिमला में 14 दिन के नोटिस घरों के बाहर चिपकाए जा रहे हैं ।

हर जिले में अलग अलग हिसाब चला है प्रादेशिक स्तर पर एकरूपता का अभाव है । सरकार स्पष्ट नोटिस प्रादेशिक स्तर पर आफिसियल स्तर पर जारी करके बताए की आख़िर नियम क्या है। 14 है तो 14 बताए 28 है तो 28 पर स्पष्ट करे। इसे एकमुश्त तय करके सरकारी प्लेटफ़ोरम से पूरे प्रदेश को बताने में क्या परेशानी है ? कोई असमंजस है तो WHO या ICMR की गाइड्लायन देखने में क्या दिक्कत है ? हर नियम की सूचना को इतना भ्रमित क्यों किया जा रहा है ? क्या पूरे प्रदेश के लिए एक समान नियम तय करके जनता तक सूचना पहुँचाने में भी यह सरकार असमर्थ हो चुकी है।'