Follow Us:

धारा 118 पर बोले जीएस बाली, गुटबाजी को बताया हानिकारक

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली कांग्रेस सम्मेलन में हिस्सा लेने मंडी पहुंचे। इस दौरान बाली ने धारा 118 पर कमिटेड स्टैंड लेकर लोगों के बीच जाने की बात कही। बाली ने कहा कि जनता के बीच जाने से पहले हमें खुद धारा 118 की परिभाषा को स्पष्ट कर लेना चाहिए, ताकि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस इसे जनता के बीच लेकर जा सके और जीत हासिल कर सके। जीत के बाद भी कांग्रेस इस पर अमल करे और अपनी बातों से पलटे नहीं।

साथ ही जीएस बाली ने प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी नसीहत दी और कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को स्पष्ट होना चाहिए। अध्यक्ष होने के नाते कुछ कड़े फैसले लेने ही पड़ते हैं, क्योंकि हम यहां संगठन चला रहे हैं, ना की कोई दुकानदारी।

गुटबाजी पार्टी के लिए हानिकारक

पूर्व मंत्री ने कहा कि वह हमेशा सही को सही और गलत को गलत कहते हैं और इसी कारण उन्होंने पूर्व में अपनी ही सरकार के खिलाफ बेरोजगारी भत्ते पर मोर्चा खोला था। पार्टी में गुटबाजी किसी की भी सेहत के लिए ठीक नहीं होती। लेकिन, अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान लेती है, इसलिए पार्टी को ऐसे मामलों पर जल्द और सही निर्णय समय पर ले लेना चाहिए।

सरकार पर नहीं की कोई टिप्पणी

इस दौरान जीएस बाली ने सरकार पर कोई भी टिप्पणी करने से मना किया। बाली ने कहा कि अभी सरकार को बने 2 महीने का वक़्त हुआ है और मुख्यमंत्री भी नए हैं। इसलिए कम से कम 6 महीने तक वे सरकार को कुछ नहीं कहना चाहेंगे। बिना लोन के कोई सरकार नहीं चलती इसलिए विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए लोन जरूरी है।