Follow Us:

शिमला: 500 छात्रों को फ्री कोचिंग दिलाएगी जयराम सरकार

पी. चंद |

'अखंड शिक्षा ज्योति, मेरे स्कूल से निकले मोती' योजना के तहत बुधवार को शिमला में कार्यक्रम किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकारी स्कूलों से निकले होनहारों को उन स्कूलों से जोड़ने की कोशिश करेंगे जिनसे पढ़ाई कर के वो निकले है। इससे उन सरकारी स्कूलों के बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों से निकले बचे कोचिंग के आभाव में टेस्ट नहीं निकाल पाते इसलिए सरकार 500 बच्चों को फ्री कोचिंग दिलाएगी।

कार्यकम में कोचिंग व्यवसाय से जुड़े सम्मानित हस्ती ओपी सिंह ने कहा की में हिमाचल के 2000 बच्चों को निशुल्क कोचिंग चुका हूं। इसके अलावा डॉक्टर ओपी सिंह ने प्रदेश सरकार को कहा की अगर प्रदेश चाहे तो 25 से 30 बच्चों को निशुल्क कोचिंग देने को तैयार हूं। वहीं, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने बिना सोचे समझे स्कूल खोल दिए। इन स्कूलों में न टीचर्स और न ही मूलभूत सुविधाएं हैं।

दरअसल, प्रदेश सरकार ने इन दिनों सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाया है जिसके तहत अखंड शिक्षा ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती योजना का शुभारंभ किया गया है। इसका शुभारंभ सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बगस्याड़ से किया था, इसी योजना के दूसरे चरण में अब इन हस्तियों को सम्मानित कर अभिभावकों को सरकारी स्कूलों में बच्चों को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।