Follow Us:

हिमाचल में कर्फ़्यू और लॉक डाउन में कुछ ढील देने की तैयारी में सरकार!

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के चलते 14 अप्रैल तक कर्फ्यू लगा है। लेकिन अभी तक पूर्ण रूप से सरकार ने लॉकडाउन या कर्फ्यू को आगे बढ़ाने के आदेश नहीं दिये। ऐसे में सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं भी चल रही हैं जिसमें कई तरह कि रिलेक्सेशन की बात कही जा रही है।

ऐसे में ख़बर है कि सरकार कुछ हद त ढील देने की तैयारी में जरूर है। प्रमुखता से इस वक़्त जो यात्री फंसे हैं या सफ़र करना चाहते हैं उनपर फैसला लिया जा सकता है। शिमला से भाजपा पार्षद राकेश शर्मा और मीरा शर्मा ने इस बारे में समाचार फर्स्ट को संकेत भी दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस संबंध में जिला प्रशासन पंचायत और नगर निगम क्षेत्र से डिटेल मांग रहा है।

यात्रियों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है जिसमें पहली श्रेणी जिला के अंदर एक जगह से दूसरे जगह जाने चाहते हैं… दूसरे में वो जो एक जिला से दूसरे जिला में जाना चाहते हैं और तीसरी कैटेगरी में वो लोग हैं जो राज्य से बाहर जाना चाहते हैं। ऐसे में डाटा कलेक्ट करने की ख़बर है। ये परफार्मा पटवारियों के माध्यम से जानकारी लेकर भेजा जाएगा जिसके बाद प्रशासन लिस्ट तैयार करेगा। मौजूदा वक़्त में सरकार की ओर से कोई ऐसी यात्रियों संबंधित जानकारी शेयर नहीं की गई लेकिन डाटा इक्टठा करने की बात कही जा रही है।