Follow Us:

‘शिमला का नाम बदलने का नहीं उठता सवाल, सरकार काम पर दे ध्यान’

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश के दिग्गज नेताओं में शुमार और पूर्व सरकार में मंत्री रहे जीएस बाली ने जयराम सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांगड़ा में मीडिया को संबोधित करते हुए जीएस बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार के 9 महीने का वक़्त पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक कोई विशेष कार्य नहीं किया गया। कांग्रेस के कामों का श्रेय लेकर फटे लगाए जा रहे हैं और प्रोजेक्टों का नाम बदलकर दोबारा उद्घाटन किये जा रहे हैं।

शिमला का नाम बदलने पर जीएस बाली ने कहा कि राजधानी की नाम बदलने के सवाल ही नहीं बनता। क्योंकि विश्वभर में शिमला का नाम काफी पोपुलर है और सरकार को इसको डिवेल्प करने के बारे में सोचना चाहिए न की नाम बदलने के बारे में। प्रदेश भर में स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। डस्बीन जो सांसद और विधायकों के नाम पर लगाए गए हैं, उनकी भी अनदेखी हो रही है।

टांडा पर बोले जीएस बाली

टांडा में नर्स की मौत पर बाली ने कहा कि अगर टांडा कॉलेज में काम करने वाले लोग ही लापरवाही का आरोप लगा रहे है। ऐसे में सरकार को मामले को गम्भीरता से लेना चाहिए कि जो लोग टांडा में काम करते हैं वही इस तरह के आरोप लगा रहे है तो आम जनता का क्या होता होगा…?? बाली ने कहा कि सीबीआई को आज स्वतंत्र अधिकार देना चाहिए ताकि सीबीआई अपना काम बेहतर कर सके। अब तो यह सवाल है कि जिन लोगों के मामले सीबीआई के पास हैं उनका क्या होगा…??

मंडी हवाई अड्डे पर बाली ने उठाए सवाल

जीएस बाली ने कहा कि मंडी में बनने वाले हवाई अड्डे की अनुमति कब मिल गई। कांग्रेस सरकार के समय मे यह जमीन हवाई अड्डे के लिए उचित नहीं बताई गई तो बीजेपी के समय में इसकी मंजूरी कैसे मिल गई। नोटबंदी के समय मे हिमाचल कॉपरेटिव बैंको में काला धन जमा करने की बात कही गई। लेकिन सरकार इस मामले में सूची जारी करे कि किसका काल धन बैंको में जमा हुआ है।

हिमाचल की सही स्थिति बताये सरकार

पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार पिछले एक साल की उपलब्धि की पूरी सूचना जनता को दे कि आज कितना लोन हिमाचल की जनता पर है। कितने बेरोजगारों को रोजगार दिया, अपराध लगातार क्यों बढ़ रहा है, कानून व्यवस्था ख़त्म क्यों हो रही हैं। यहां तक कि किराया बढ़ोतरी पर बाली ने कहा कि सरकार ने किराया बढ़ा दिया, लेकिन आज तक HRTC के रेवन्यू में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई।