Follow Us:

जयराम सरकार की बदौलत प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सक्षम हुआ: स्वास्थ्य मंत्री

जसबीर |

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच कई नेताओं के बयान और दौरे देखने को मिले। लेकिन अब आखिरकार प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी राजीव सैजल नज़र आ ही गए। मंगलवार को उन्होंने हमीरपुर का दौरा किया औऱ कोरोना को लेकर स्थिति का जायजा लिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि  प्रदेश में सभी मेडिकल संस्थान ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बन चुके हैं। जल्द ही निचले स्तर पर काम करते हुए छह प्रमुख स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन प्लांट खोले जा रहे है ताकि कोविड से निपटने के लिए कोई दिक्कतें पेश न आए। पीएसए प्लॉट सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है और इसमें हमीरपुर मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। सर्किट हाउस में पहुंचने पर स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल का डीसी देवश्वेता बनिक , एएसपी विजय सकलानी, एडीसी जितेन्द्र सांजटा, एसडीएम चिरंजी लाल ने स्वागत किया। सर्किट हाउस में स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

राजीव सैजल ने कहा कि पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर कोविड समीक्षा की जा रही है और इसी के चलते आज हमीरपुर में भी बैठक का आयोजन किया गया है। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से स्वयं व्यक्तिगत तौर पर बात कर रहे है । उन्होंने खुशी जाहिर की है कि लोगो के द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अच्छी व्यवस्था की गई जिससे लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों और दिशा निर्देशों के बाद प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सक्षम हो चुका है।