Follow Us:

‘समाचार फर्स्ट’ की ख़बर पर मुहर, जंजैहली विवाद पर हुआ कॉम्प्रोमाइज़-विवाद ख़त्म

नवनीत बत्ता |

एसडीएम ऑफिस को लेकर पिछले एक महीने से जारी जंजैहली विवाद सोमवार को खत्म हो चुका है। इसी के साथ समाचार फर्स्ट की ख़बर पर भी मुहर लग गई है जिसमें विवाद पर कॉम्प्रोमाइज़ होने का कहा गया था। याद रहे कि रविवार को 'समाचार फर्स्ट' ने सबसे पहले रविवार को ये ख़बर ब्रेक की थी कि 12 मार्च को विवाद पर कॉम्प्रोमाइज होगा और विवाद ख़त्म हो जाएगा। इसपर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिराज ने ख़बर पर मुहर लगा दी है। कमेटी अध्यक्ष जगदीश रेड्डी ने विशेष रूप से 'समाचार फर्स्ट' का धन्यवाद किया और कहा कि पोर्टल के माध्यम से ख़बर छपने पर मुख्यमंत्री ने उनकी सारी मांगों को स्वीकार कर लिया है।

दरअसल, सोमवार को सिराज मंच के कुछ सदस्य मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलने गए थे। इस दौरान उन्होंने महीने के 12 वर्किंग डेज़ एसडीएम जंजैहली में रहने पर कॉम्प्रोमाइज़ किया और चार और शर्तों को मानने का भी मुख्यमंत्री से आश्वासन लिया। मंच का कहना है कि मुख्यमंत्री ने उनकी सारी मांगें मान ली हैं, जिसपर उन्होंने मुख्यमंत्री का भी धन्यवाद किया। बता दें कि मुख्यमंत्री ने पहले भी विवाद को खत्म करने के लिए कई ऑफर्स मंच के समक्ष रखे थे।

मंच की मांगें पूरी होने के बाद अब जंजैहली विवाद में जितने भी मामले लोगों पर सरकार ने बनाए हैं उन्हें वापस लिया जाएगा। इसके अलावा ये थी बाकी 3 मांगें…

  •    मामले को लेकर जो रिव्यू पेटीशन जो न्यायालय में डाली वे वापस नहीं ली जाएगी और जो फैसला कोर्ट का होगा वे मंजूर होगा…
  •    जंजैहली के सिविल हॉस्पिटल में चिकित्सकों के पद भरे जाएं…
  •    PWD या इलेक्ट्रिसिटी का डिविजनल ऑफिस खोला जाए और पर्यटन के हिसाब से विकास हो…

ये भी पढ़ें:- जंजैहली विवाद पर सोमवार को हो सकता है कॉम्प्रोमाइज़!