Follow Us:

मोदी की रैली के लिए SDM का फ़रमान, पेट्रोल-डीज़ल के साथ मांगी स्कूल बसें

अजीत वर्मा |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफ़ल बनाने के लिए जयराम सरकार ने पूरा ज़ोर लगा दिया है। सरकार की मंशा देखते हुए बाबू भी मुस्तैद दिख रहे हैं। सरकार के सामने अपना नंबर बढ़ाने के लिए सरकार की फ़जीहत करवाने में कोई क़सर नहीं छोड़ रहे। कांगड़ा के जयसिंहपुर क्षेत्र के एसडीएम निजी स्कूलों को तुगलकी फ़रमान जारी कर सुविधाएं बंद रखने को कह रहे हैं और ये सुविधाएं मोदी की रैली में देने के आदेश दे रहे हैं।

दरअसल, यहां के एसडीएम अश्वनी सूद ने निजी स्कूलों को आदेश जारी किये हैं कि वे अपनी स्कूल बसों में तेल भरवाकर रखें और ड्राइवर भी मौजूद रखें। रैली से एक दिन पहले ही ये सुविधाएं उन्हें उपलब्ध करवाएं। लेटर में बकायदा लिखा गया है कि ये बसे मोदी की रैली के लिए भेजी जाएंगी। एसडीएम के आदेशों के बाद निजी स्कूल संचालक भी असमंजस में हैं कि ऐसे में क्या किया जाए।

यदि वे अपनी स्कूल बसों की सुविधाएं मोदी की रैली के लिए देते हैं तो बच्चों को स्कूल से घर और घर से स्कूल कौन ले जाएगा। स्कूल प्रशासन का क़हना है कि एक बार पहले भी मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान उनकी स्कूल की बसों को इस्तेमाल किया गया था। तब ये कहा गया था कि उन्हें बसों का खर्च दिया जाएगा, लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला। अब प्रधानमंत्री मोदी के रैली के लिए उन्हें एसडीएम साहिब के आदेश मिले हैं।

वहीं, इस संदर्भ में जब एसडीएम अश्वनी सूद से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फ़ोन का जवाब नहीं दिया। अब सवाल ये है कि ये क्या सच में ये सरकार अधिकारी ही चला रहे हैं या फिर बीजेपी नेताओं के क़हने पर ये आदेश पारित हो रहे हैं…??