Follow Us:

मोदी की रैली के लिए पुलिस ने बनाया ट्रैफिक प्लान, जारी किए इमरजेंसी नंबर

डेस्क |

मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था से लेकर हर चीज़ पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने मोदी की रैली को लेकर ट्रैफिक प्लान बनाया। पटियाल ने बताया कि प्रशासन ने रैली के दिन यातायात के सुचारू संचालन, वैकल्पिक मार्गों के प्रयोग एवं वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की प्रभावी योजना बनाई है। धर्मशाला के समीप छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए कुल 32 स्थलों का चयन किया गया है। इनमें बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए 13 और छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए 19 स्थल चयनित हैं। 

रैली में न लाएं ये सामान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की कि वे रैली में किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ साथ लेकर न आएं। रैली में मोबाइल, पर्स जैसी वस्तुएं भी न लाएं। अपनी बस में तैनात अधिकारी से संपर्क में रहें। किसी संदिग्ध व्यक्ति और संदिग्ध वस्तुओं की सूचना तुरंत पुलिस दें। किसी भी प्रकार की सूचना के लिए कंट्रोल कक्ष के नंबर 10892 224106, 224905 और थाना के नंबर 01892 224883 पर संपर्क किया जा सकता है।

शटल बस सेवा से पहुंचेंगे रैली स्थल 

संतोष पटियाल ने कहा कि सभी जगहों से आने वाले लोगों को रैली स्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर उतारा जाएगा। इसके बाद उन्हें यहां शटल बस सेवा के जरिये रैली स्थल के निकट पहुंचाया जाएगा। शाहपुर की तरफ से आने वाली बसों को चम्बी पुल से चड़ी घरोह होते हुए धर्मशाला लाया जाएगा। कांगड़ा के लोगों को वाया शीला होकर आना होगा। 

पालमपुर से धर्मशाला आने वाले वाहनों के लिये दाड़ी में मौजूदा वन वे को विपरीत दिशा में चलाया जाएगा। 1 बजे के बाद धर्मशाला से दाड़ी की ओर जाने वाले वाहनों के लिये दोनों तरफ से खोल दिया जाएगा। 

वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग 

संपोष पटियाल ने कहा कि पालमपुर की ओर से अपनी गाड़ियों से धर्मशाला आने वाले लोग वे सिद्धबाड़ी, रक्कड़, सैक्रेड हार्ट-मोहली सड़क या नरवाना स्लेट गोदाम होते हुए धर्मशाला आ सकते हैं। उन्होंने अपने वाहनों से धर्मशाला आने वाले लोगों से चिन्हित स्थलों पर गाड़ी ठीक तरीके से पार्क करने का आग्रह किया है ताकि अन्यों को असुविधा न हो। 

यहां होगी बड़े वाहनों की पार्किंग

संतोष पटियाल ने कहा कि रैली के लिए आने वाले बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए धर्मशाला के आस पास 13 स्थल चयनित किए गए हैं। बड़े वाहनों की पार्किंग पटोला मैदान खनियारा, दाड़ी मेला मैदान, मोहली मैदान, ट्रक यूनियन मैदान फतेहपुर, शीला चौक से चैतड़ू सड़क की एक तरफ, बस स्टैंड धर्मशाला से मैकलोडगंज बाईपास, सुधेड़ मेला मैदान, शहीद स्मारक से कुनाल पत्थरी सड़क लिंक तक, एचआरटीसी वर्कशॉप और घरोह मैदान में होगी। इन जगहों पर कुल 1300 बड़े वाहन पार्क करने की सुविधा रहेगी। 

छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए यह जगहें तय

पटियाल ने कहा कि रैली के लिए आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए 19 जगहें तय की गई हैं। छोटे वाहनों की पार्किंग राजकीय प्राथमिक पाठशाला दाड़ी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी, अचीवर हब स्कूल, प्राईवेट प्लॉट, सैक्रेड हार्ट स्कूल, घनियारा स्कूल, सामुदायिक भवन सिद्धपुर, सिद्धपुर मैदान, आईटीआई दाड़ी सड़क, अघंजर महादेव, मंदिर, ट्रक यूनियन फतेहपुर, सुक्कड़ मैदान, तपोवन रोड़, जीडी गोयंका स्कूल, हिमफेड प्लांगट, मनेड़ मैदान, मैकलोडगंज बाईपास से आगे मैकलोडगंज रोड़ पर, कुनाल पत्थरी से सराह सड़क के किनारे और द्वितीय आईआरबीएन सकोह में होगी। इन स्थलों पर 3200 के करीब वाहन पार्क किए जा सकेंगे।