Follow Us:

ब्रेकिंग: KCC बैंक गड़बड़ियों पर होगी CBI जांच, सदन में बोले मंत्री

पी. चंद |

सदन में केसीसी बैंक में हुई गड़बड़ियों का मामला गूंजा, जिसपर विधायक राकेश पठानियां ने मंत्री से ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत ध्यान आकर्षित किया। लिहाजा, मंत्री ने साफ कर दिया की जो भी गड़बड़ियां हुई हैं उनपर सीबीआई जांच की जाएगी।

दरअसल, प्रस्ताव के तहत विधायक ने कहा कि केसीसी बैंक भी हिमाचल का पीएनबी घोटाला बनकर रह गया है। एनपीए 21 फीसदी होने से लेकर लोन, भर्ती प्रक्रियाओं तक विधायक ने एक-एक बात सदन में उठाई और बैंक चेयरमैन को सवालों के कटघरे में खड़ा किया। यही नहीं, उनके विदेशी दौरों पर खर्च हुए करोड़ों का हिसाब मांगते हुए विधायक ने ध्यान में लाया कि इसपर अभी तक बैठक नहीं हुई। जिसने जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है उसे सज़ा मिलनी चाहिए।

इसपर सामाजिक और आधिकारिकता मंत्री राजीव सैज़ल ने कहा कि छोटी से सोसाइटी से बना केसीसी बैंक आज संकट में है। पिछले पांच सालों में जो एनपीए 231 करोड़ था वे आज बढ़कर 720 करोड़ पहुंच गया। लेकिन, पिछली सरकार के दौरान जो भी गड़बड़ियां हुई हैं, फिर चाहे वो किसी भी मामले को लेकर हों उनपर सीबीआई की जांच करवाई जाएगी। शीर्ष लोगों की जब नीयत ख़राब हो जाती है, तब संस्थाएं डूबने लगती है और ऐसा ही कुछ उच्च अधिकारियों ने किया।