Follow Us:

मंडी से BJP कैंडिडेट के संकेत के बाद बिफ़रे वरिष्ठ नेता!

नवनीत बत्ता |

मंडी में पन्ना प्रमुख सम्मेलन के दौरान चर्चित हुए बीजेपी कैंडिडेट के संकेत पर कई बड़े नेता अभी से नाराज नज़र आ रहे हैं। हालांकि, पार्टी हाईकमान ने अभी तक रामस्वरूप के नाम पर पक्की मुहर नहीं लगाई। लेकिन मंच से 3 नेताओं के मुंह पर एक ही नाम का संकेत होने पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा उफान पर है। कहा तो ये भी जा रहा है कि किसी सियासत के तहत इस नेता का नाम मंच से लिया गया है, ताकि पार्टी के दूसरे गुट को शांत किया जा सके।

वहीं, रामस्वरूप के नाम के संकेत से कई बड़े नेता भी अंदरखाते नाराज दिख रहे हैं। इनमें सबसे पहला नाम पंडित सुखराम का है क्योंकि वे पहले ही लोकसभा चुनावों से टिकट की मांग कर चुके थे और कहीं न कहीं सांसद रामस्वरूप को कमजोर दिखाने का प्रयास भी किया जा रहा था। क्योंकि, पंडित सुखराम मंडी में एक बड़ा वोटबैंक लेकर चलते हैं, ऐसे में पार्टी को इस नाम पर घोषणा महंगी भी पड़ सकती है। हालांकि, अभी तक सुखराम की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

उधर, कुल्लू से महेश्वर सिंह भी लगातार यहां से टिकट के लिए हाथ-पांव मार रहे थे। अब नाम के संकेत के बाद भी वे आगे किस रणनीति के साथ मैदान में खुद को रख पाएंगे, इसका अभी तक कोई अंदाजा नहीं…।। बताया जा रहा कि कुछ मंत्री भी मंडी से अपना कैंडिडेट देने पर जोर लगा रहे थे। लेकिन मंडी मंच से संकेत के बाद इन सभी पर एक तरह प्रतिबंध लगता नज़र आ रहा है।