Follow Us:

ऊना: अधिकारियों ने पेश किए ग़लत आंकड़े, मंत्री ने लगाई लताड़

रविंद्र |

अलग-अलग विभागों के उच्च औधे पर बैठे अधिकारी किस तरह अपनी ड्यूटी करते है, इस बात खुलासा तब हुआ जब जयराम सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री ने अधिकारियों की फटकार लगाई। मंगलवार को ऊना में हुई बैठक में मंत्री ने अधिकारियों की लापरवाही पर कड़े तेवर दिखाए और कहा कि यदि किसी को सेवा भाव से काम नहीं करना तो वे अपने घर पर बैठ सकते हैं।

दरअसल, मंत्री के अधिकारियों से आंकड़े पेश करने को कहा। जब अधिकारी ने आंकड़े पेश किए तो वे आंकड़े हेड ऑफिस के आंकड़ों से मैच नहीं किए। इस पर किशन कपूर ने विभागीय अधिकारियों को लताड़ लगाई और कहा कि बहुत सी ऐसी योजनाएं चली है, जिनका लाभ लोगों को नहीं मिल रहा। अधिकारी चैकिंग करके नहीं, बल्कि घर बैठकर ही रिपोर्ट बना रहे हैं, जिसके चलते ग़लत आंकड़े पेश किए जा रहे हैं। यदि उनको सेवा भाव से काम करना है तो करें, अन्यथा घर बैठ जाएं।

यही नहीं, इसी दौरान एक इंस्पेक्टर से जब उन्होंने निरीक्षण करने के स्थल का नाम पूछा तो अधिकारी उसका जबाव तक नहीं दे पाए। इस पर विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली भी सवालिया घेरे में आ गई। मंत्री ने कहा कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी जो भी रिपोर्ट हैं वे चैक करने के बाद अच्छे से बनाई जाए। आज की मीटिंग से वे पूरी तरह असंतुष्ट हैं।