Follow Us:

बिलासपुर में घर बैठे मिलेगा फ्री चेकअप, डेंगू के मरीज़ों का रखा जाएगा ख़ास ख़्याल

सुनील |

बिलासपुर में डेंगू का बढ़ते प्रकोप को देखकर आखिर बीजेपी नेता नींद से जागने लगे हैं। इसी कड़ी में बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के सभी यूनिट को बिलासपुर में सेवा देने का फैसला लिया है। बिलासपुर में आए दिन डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं और लोगों को घर बैठे भी इलाज किया जा रहा है। सांसद के इस फैसले से लोगों को घर बैठे इलाज मिल सकेगा।

बिलासपुर में डेंगू के प्रचंड रूप को देखते हुए सांसद द्वारा सभी मेडिकल वैन को यहां पर सेवा देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अंतर्गत इनमें मौजूद स्टाफ़ जगह-जगह लोगों की मुफ़्त डेंगू की प्रारम्भिक जांच करे रोगियों को दवाइयाँ उपलब्ध कराएंगे। अनुराग ठाकुर द्वारा "डेंगू पर प्रहार, सेवा आपके द्वार" नाम से शुरू होने वाले इस मुहिम को मच्छर जनित रोगों के विश्वप्रसिद्ध विशेषज्ञ डाक्टर गौरव अग्रवाल और उनकी टीम द्वारा संचालित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त सांसद द्वारा डेंगू के लिहाज़ से सभी संवेदनशील स्थानों पर फॉगिंग भी कराई जाएगी।

याद रहे कि सांसद अनुराग ने अपने संसदीय क्षेत्र में जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए मोबाइल स्वास्थ्य सेवा शुरू की थी। इस सेवा के जरिये लोगों को घर बैठे विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधा मिलती है औऱ इसे मात्र एक फोन कॉल से बुलाया जा सकता है।