Follow Us:

शिमला: आगजनी प्रभावित परिवारों से मिले मंत्री, दी आर्थिक मदद और सिर ढकने के लिए तिरपाल

पी. चंद |

शिमला रोहडू के चिढ़गांव के क्षेत्रों में लम्बित पड़े सड़कों के निर्माण कार्यों को गति प्रदान करने और मुरम्मत योग्य सड़कों को जल्द मुरम्मत करवाने के शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए। आपदा के समय अग्निशमन की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने और बचाव एवं राहत कामों को तुरन्त अजाम दिया जा सके। उन्होंने कहा कि जहां-जहां इस साल सड़कों के कामों के टेंडर हुए हैं, उनका काम तुरन्त आरम्भ किया जाए। वे आज रोहडू के पेखा पंचायत के शिष्टवाड़ी गांव में हुए अग्निकांड के प्रभावित परिवारों से भेंट करने यहां पहुंचे थे।

उन्होंने इस हादसे में घायल 90 वर्षीय बुजुर्ग सुखचैन धालटू और उनके बेटे से रोहडू अस्पताल में भेंट कर उनका कुशल क्षेम पूछा। सुखचैन धालटू ने इस भीषण अग्निकांड में अपना पोता खोया है। चिढ़गांव में फायर स्टेशन या फायर प्वाइंट जल्द स्थापित हो सके इसके लिए तुरन्त प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने आज प्रभावित परिवारों को एक किचन किट तथा 6 तरपाल प्रति परिवार हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल की ओर से प्रदान किए।

उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को विभिन्न आवास अथवा अन्य योजनाओं के तहत प्रभावित परिवारों को मकान बनाने के लिए प्राथमिकता प्रदान करने के निर्देश दिए। डीएफओ को टीडी की लकड़ी मुहैया करवाने के निर्देश दिए। रोहडू क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के तहत चिकित्सा अधिकारी से जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने आपदा के समय में प्रभावित परिवारों को स्थानीय लोगों द्वारा उपलब्ध करवाई गई मदद के प्रति उनका आभार व्यक्त किया।