Follow Us:

हिमाचल: 14 दिन बाद खत्म हुआ युवा कांग्रेस का अनशन, सह प्रभारी संजय दत्त ने अनशन तुड़वाया

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर पिछले 14 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे युवा कांग्रेस ने अनशन खत्म कर दिया है। रविवार को प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने…

पी. चंद |

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर पिछले 14 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे युवा कांग्रेस ने अनशन खत्म कर दिया है। रविवार को प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर क्रमिक अनशन पर बैठे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया। युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए यह अनशन वापस लिया है। साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई की जांच जल्द शुरू करने की मांग भी की और चेतावनी भी दी कि यदि इसकी जांच जल्द शुरू नहीं होती और दोषियों पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो आने वाले समय में इससे भी बड़ा उग्र आंदोलन प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक किया जाएगा ।

सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर लीक होने के बाद युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश भर में क्रमिक अनशन पर बैठे थे और इस सरकार को मजबूरन इसकी जांच सीबीआई को सौपनी पड़ी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 2 करोड़ रोजगार हर साल देने का वादा किया था लेकिन रोजगार तो मिला नहीं जहां रोजगार के अवसर मिल रहे हैं वहां पर भी युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है। प्रदेश में पेपर लीक हो रहे हैं और यह सरकार खामोश बैठी है। जिसके खिलाफ पूरे प्रदेश में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता क्रमिक अनशन पर बैठे थे। लेकिन प्रधानमंत्री शिमला आ रहे हैं ऐसे में सोहार्द पूर्ण माहौल बना रहे इसको देखते हुए युवा कांग्रेस का क्रमिक अनशन खत्म करवाया गया है।

उन्होंने कहा पुलिस पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है। लेकिन जांच शुरू नहीं की गई ऐसे में जल्द इसकी जांच सीबीआई शुरू करें और ये जांच हाईकोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए। और यदि नहीं ऐसा नहीं किया जाता है तो कांग्रेस ब्लॉक स्तर से इसे लेकर उग्र आंदोलन शुरू करने से भी पीछे नहीं हटेगी।