Follow Us:

रोजगार देने की बजाय नशे को बढ़ावा दे रही सरकार: अलका लांबा

पी.चंद |

हिमाचल में मंडी लोकसभा सहित 4 उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। इस बीच प्रदेश में सियासी घमासान भी शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार पर देश-प्रदेश में नशे के कारोबार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और देश की सुरक्षा को लेकर सरकार को विफ़ल करार दिया। उन्होंने गुजरात के मुद्रा पोर्ट पर मिली हजारों करोड़ की हीरोइन मामले की न्यायिक जांच की मांग उठाई है। पंजाब में राजनीतिक उठापटक और सिद्धू के इस्तीफ़े पर सवालों को टालते हुए अलका लांबा ने कहा कि ये पार्टी का आंतरिक मामला है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि केंद्र सरकार में हिमाचल के दो बड़े चेहरे नड्डा और अनुराग ठाकुर बैठे हुए हैं। उनके प्रधानमंत्री मोदी के मित्र अडानी के पोर्ट पर 3 हजार किलोग्राम हेरोइन पकड़ा गया है। जिसकी सप्लाई हिमाचल तक पंहुच गई। हिमाचल पुलिस ने भी 3 सौ किलो ड्रग्स पकड़ा है। प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसे में बेरोजगार लोगों को नशे का शिकार बनाया जा रहा है। प्रदेश में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों में प्रदेश की जनता को इसका जवाब देना है। मोदी सरकार के दौरान पुलवामा हमले में आरडीएक्स कहां से आया सरकार इसका जवाब अभी तक नहीं दे पाई।

अलका लांबा ने प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने रोजगार देने के बजाए नशे को बढ़ावा दिया है। शिमला पुलिस ने जनवरी से सितंबर तक नशे के खिलाफ 187 मामले दर्ज किये है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन इसमें सफल न होने पर देश में नशे का कारोबार बढ़ाया जा रहा है ताकि युवा रास्ते से भटक जाए और अपना हक न मांग सके। कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के अधीन आयोग बनाकर से इस सारे प्रकरण की जांच की मांग करती है।