Follow Us:

केंद्र में उठाया जाएगा पावंटा साहिब को सहारनपुर रेलवे ट्रैक से जोड़ने का मुद्दा: सीएम

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश सरकार पावंटा साहिब को सहारनपुर रेलवे लाईन से जोड़ने का मामला केन्द्र सरकार से उठाएगी। ताकि न केवल पावंटा क्षेत्र रेलवे लाईन से जुड़ सके, बल्कि समूचे सिरमौर जिले में औद्योगिक विकास सुनिश्चित हो सके। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह जानकारी गत सांय सिरमौर जिला के पावंटा साहिब में ‘हिमाचल प्रदेश चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज समाप्त होने तथा जीएसटी लागू होने से हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में औद्योगिक विस्तार के लिए नई चुनौतियां सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक ईकाइयां स्थापित करने के लिए अनेक सुविधाएं जैसे उत्तरदायी एवं पारदर्शी प्रशासन, औद्योगिक शांति, प्रशिक्षित श्रम शक्ति तथा निर्वाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री को इस अवसर पर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपये का चैक भी भेंट किया।   

 

मुख्यमंत्री ने शनिवार सुबह पावंटा साहिब स्थित गीता मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा गुरूद्वारा साहिब में माथा टेका। गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी ने मुख्यमंत्री को इस अवसर पर सरोपा भेंट किया। इस दौरान सीएम जयराम ने प्रदेश की जनता समेत पूरे देशवासियों को बैसाखी के त्योहार की बधाई दी।