Follow Us:

जयराम कैबिनेट से धूमल कैबिनेट के मंत्रियों की छुट्टी, सिर्फ 2 चेहरे हुए शामिल

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश में सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बनी सरकार में पुराने मंत्रियों की जगह नए चेहरों को तरजीह दी गई है। 2007 धूमल कैबिनेट में रहे मंत्रियों में से इस बार सिर्फ 2 मंत्रियों को ही मंत्री पद मिल पाया है। जिनमें इस बार सीएम जयराम की कैबिनेट में किशन कपूर और सरवीन चौधरी शामिल हैं। यहां शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक सरवीण चौधरी की बात करें तो वह दूसरी बार कैबिनेट मंत्री बनी हैं और धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के किशन कपूर मौजूदा सरकार में तीसरी बार कैबिनेट मंत्री बने हैं।

बता दें कि 2007 में धूमल मंत्रिमंडल में गुलाब सिंह ठाकुर, स्व. ईश्वरदास धीमान, रविंद्र रवि, किशन कपूर, नरेंद्र बरागटा, जेपी नड्डा, रमेश धवाला, राजीव बिंदल और सरवीण चौधरी कैबिनेट के चेहरे थे।

इनमें से बीजेपी के पांच चेहरों किशन कपूर, नरेंद्र बरागटा, रमेश धवाला, राजीव बिंदल और सरवीण चौधरी ने 2017 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की। जबकि पीछली कैबिनेट के मंत्री रह चुके गुलाब सिंह ठाकुर और रविंद्र रवि को इस बार के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर की कैबिनेट की बात करें तो इसमें धूमल कैबिनेट के समय के 2 चेहरों किशन कपूर और सरवीण चौधरी को इस बार फिर से तरजीह दी गई।