Follow Us:

पूर्व प्रधान की मौत पर घिरी जयराम सरकार, न्यायिक जांच की उठी मांग

पी.चंद |

कुल्लू में पूर्व प्रधान पति-पत्नी पर हुए जानलेवा हमले में पति की मौत के बाद अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले को लेकर विपक्ष ने जयराम सरकार को घेर लिया है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार की शय पर पुलिस मामले की लीपापोती कर ही है जिसमें सीधे तौर पर मुख्यमंत्री कार्यालय का दखल है। अब इस मामले में कांग्रेस के दलित नेता लामबंद हो गए हैं।

इसी कड़ी में शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की अध्यक्षता में कांग्रेस नेताओं ने प्रसे वार्ता कर इस हमले की निंदा की। नेताओं का कहना है कि मृतक की पत्नी ने बताया कि क़ातिलाना हमले की पुलिस को रिपोर्ट की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मृतक की पत्नी का कहना है कि उनको पहले बुरी तरह से पीटा गया यहां तक कि उनके कपड़े तक फाड़ डाले। जब शोर करके एक युवक वहां आए तो उन्होंने अपनी शर्ट से शरीर को ढका।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। उन्होंने सरकार को चेताया कि अगर मामले की जांच नहीं हुई तो कांग्रेस पार्टी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी। कांग्रेस का आरोप है प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है। महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिमाचल अनुसूचित जाति आयोग ने भी इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया। इन नेताओं का कहना है कि भाजपा राज में दलितों के ऊपर अत्याचार बढ़े हैं। कांग्रेस पार्टी उस परिवार के साथ खड़ी है ।

बता दें कि मारपीट में घायल हुए प्रधान पति परस राम की पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जबकी पत्नी अभी भी अस्पताल में भर्ती है। वहीं, घटना के बाद एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें घायल महिला ने भाजपा नेता का नाम लेकर उसपर हमला करने की बात कही थी।