Follow Us:

राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या पर कड़ी निगरानी रखें: मुख्यमंत्री

पी. चंद |

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को राज्य में कोरोना मामलों की संख्या पर कड़ी निगरानी रखने और कोविड-19 मामलों में किसी भी संभावित उछाल से निपटने के लिए कर्मचारियों और मशीनरी को तैयार रखने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कोरोना के मामलों पर कड़ी निगरानी रखने के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने कोरोना के मामलों पर कड़ी निगरानी रखने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पॉजिटिव केस सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग को भी मजबूत करना सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि राज्य में ठहरने के दौरान आगंतुकों को कोविड-19 उचित व्यवहार अपनाने के लिए राजी करने के लिए विशेष निगरानी रखी जानी चाहिए.

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि फ्लू जैसे लक्षण वाले लोगों की कोविड-19 की जांच जरूर कराई जाए ताकि जल्द से जल्द इलाज शुरू किया जा सके. उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य संस्थानों में पर्याप्त जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य में ऑक्सीजन युक्त 2526 से अधिक समर्पित बिस्तर और 2046 समर्पित कोविड बिस्तर हैं. उन्होंने कहा कि कोविड टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाएंगे.

मिशन निदेशक एनएचएम हेमराज बैरवा ने इस अवसर पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी और कहा कि राज्य में केवल 28 सक्रिय कोविड मामले हैं. जिनमें से केवल तीन अस्पतालों में हैं.

विधायक आई.डी. लखनपाल, संजय अवस्थी, केवल सिंह पठानिया और अजय सोलंकी, मुख्य सचिव आरडी धीमान, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त प्रबोध सक्सेना, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. गोपाल बेरी और स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए.