Follow Us:

हमीरपुर में लगे वीरभद्र सिंह मुर्दाबाद के नारे, सुक्खू समर्थकों का गुस्सा फूटा

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के नामांकन के दौरान वीरभद्र सिंह ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को लेकर टिप्पणी की। वीरभद्र सिंह से उस वक्त सारे कांग्रेसी डर गए जब उन्होंने मंच के माध्यम से यह कहा कि अब पीसीसी का गंद खत्म हो गया है। उसके बाद जब कार्यक्रम खत्म हुआ तो वीरभद्र सिंह मंच से अपनी गाड़ी तक पहुंचे। इस दौरान सुखविंदर सिंह सुक्खू के समर्थक वहां पर वीरभद्र सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।  इस तरह से एक माहौल जो चुनावों के लिए पूरी कांग्रेस ने मिलकर बनाया था उस माहौल पर एक बार फिर से वीरभद्र सिंह ने सवालिया निशान उठा दिया।

इसके बाद मंच पर एकदम से हालात बदल गए और किसी भी तरह वीरभद्र सिंह का भाषण जल्दी से जल्दी खत्म हो जाए इसका प्रयास मंच पर सभी बैठे हुए नेता करने लगे।  इन सब के बीच में ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा तो अपनी सीट से खड़े ही हो गए और अचानक जब माहौल मंच पर बदलने लगा तो एकदम से वीरभद्र सिंह का भाषण भी उनके समर्थकों ने बंद करवा दिया। इसके बाद जब वीरभद्र सिंह अपनी गाड़ी की तरफ निकले तो वहां पर ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के समर्थकों ने वीरभद्र सिंह मुर्दाबाद के नारे तक लगा दिए।

इस तरह से एक बार फिर वीरभद्र सिंह का हमीरपुर दौरा कांग्रेस में जो चीजें कांग्रेस प्रभारी और मौजूदा पदाधिकारी खत्म करने का प्रयास कर रहे थे एक बार फिर से उसी को वीरभद्र सिंह ने पैदा कर दिया है। आनंद शर्मा और सुखविंदर सिंह सुक्खू के मंच से उठने के संदेश से यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस का एक बड़ा गुट अब वीरभद्र सिंह के साथ खड़ा नहीं है। अब देखना यह है कि वीरभद्र सिंह के इस भाषण का हमीरपुर में चल रहे कांग्रेस पार्टी के कैंपेन प्रोग्राम पर क्या असर पड़ेगा और कांग्रेस पार्टी भविष्य में वीरभद्र सिंह को किस तरह से अपने भाषणों में स्टार प्रचारक के रूप में प्रयोग करती है।