Follow Us:

मंडी लोकसभा उपचुनावः पंडित सुखराम ने पोते की दावेदारी को लेकर ठोकी ताल

बीरबल शर्मा |

मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा मंडी सीट से प्रतिभा सिंह के नाम की घोषणा के बाद अब पंडित परिवार ने भी ताल ठोक दी है। पूर्व संचार मंत्री और वयोवृद्ध कांग्रेस नेता पंडित सुखराम ने कहा कि यह जो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर कह रहे हैं कि सबकी सहमति और फीडबैक के आधार पर प्रतिभा सिंह को टिकट देने की सिफारिश कर दी गई है यह गलत है।

दिल्ली में इन दिनों स्वास्थ्य लाभ ले रहे पंडित सुखराम ने एक ब्यान में कहा कि राठौर को टिकट बांटने का कोई अधिकार नहीं है। आश्रय शर्मा ने मंडी से लोकसभा का आम चुनाव लड़ा था और अब टिकट का असली हकदार वही है। राठौर किसी व्यक्ति विशेष की वकालत कर रहे हैं जो गलत है। वह यह भूल रहे हैं कि प्रदेशाध्यक्ष या किसी और को टिकट बांटने या घोषित करने का अधिकार नहीं है। यह अधिकार केवल कांग्रेस हाइकमान को है और इस टिकट पर उनके पोते आश्रय शर्मा का ही अधिकार बनता है।
 
उन्होंने कहा कि वह जल्द ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और इस बात को उनके समक्ष रखेंगे। पिछले चुनावों में हार जाने का मतलब यह नहीं कि अब उन्हें टिकट मिलेगा ही नहीं।
 
सुखराम के बयान पर शुरू हुआ विरोध
 
इधर, सुखराम के इस दावे का कांग्रेस में विरोध शुरू हो गया है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के मिडिया पैनेलिस्ट आकाश अधिवक्ता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मंडी संसदीय क्षेत्र के 15 हलकों में दौरा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शीर्ष नेतृत्व से बात की और आम जनमानस की फीडबैक के आधार पर कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं और प्रर्यवेक्षकों ने भी यही कहा है कि प्रतिभा सिंह ही जिताऊ उम्मीदवार हैं।
 
प्रदेशाध्यक्ष ने आम पार्टी कार्यकर्त्ताओं संगठनों व जनमानस की भावना को केवल पार्टी हाईकमान के समक्ष रखा है। वह पार्टी का टिकट पार्टी हाईकमान द्वारा ही लिया जाएगा। उन्होंने इसे लेकर की जा रही दावेदारी और ब्यानबाजी को गलत व तथ्यहीन करारा दिया है।