Follow Us:

शिमला के सरकारी स्कूलों का हाल जानेंगे मनीष सिसोदिया, छात्रों-अविभावकों से करेंगे बात: AAP

हिमाचल प्रदेश में शिक्षा को लेकर भाजपा सरकार AAP के निशाने पर है। AAP का कहना है कि हिमाचल में सरकारी स्कूलों की दशा बद से बदतर हो गई है, जिसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है।

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में शिक्षा को लेकर भाजपा सरकार AAP के निशाने पर है। AAP का कहना है कि हिमाचल में सरकारी स्कूलों की दशा बद से बदतर हो गई है, जिसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया कल शिमला आकर सरकारी स्कूलों के छात्रों और अविभावकों से बातचीत करेंगे।

AAP के प्रदेश प्रवक्ता आईडी भंडारी ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर बताया कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर लगातार गिर रहा है। जिन स्कूलों में बच्चें हैं उनमें अध्यापक नहीं है। जहां अध्यापक हैं वहां बच्चे नहीं हैं कई सरकारी स्कुलों के पास बिल्डिंग तक नहीं हैं। शिक्षा से जुड़े इन मुद्दों को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कल शिमला आएंगे। इस दौरान वह शिमला के सरकारी स्कूलों का दौरा कर बच्चों व अभिभावकों से चर्चा करेंगें।

भंडारी ने बताया की प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले प्रदेश के बाहर से कोचिंग लेकर नौकरी हासिल कर पाते हैं। सरकारी स्कूलों के बच्चें नौकरी न मिलने से ड्रग्स की ओर जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की साक्षरता दर 20 सालों से 82 प्रतिशत हैं यह सौ प्रतिशत भी हो सकती है अगर शिक्षा के स्तर को सुधारा जाए। AAP प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए काम करेगी।