Follow Us:

BJP कोर कमेटी की बैठक आज, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर होगी चर्चा

पी. चंद |

हिमाचल बीजेपी कोर कमेटी की बैठक बुधवार को थोड़ी देर बाद चंडीगढ़ के बीजेपी कार्यालय में होने जा रही है। बीजेपी की कोर कमेटी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी को लेकर चर्चा करेगी। पार्टी की पहले चंडीगढ़ में समन्वय कमेटी की बैठक होनी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में सरकार कैसे संगठन आैर पार्टी के अन्य फ्रंटल संगठनों को साथ लेकर काम करे इस पर चर्चा की जाएगी।

हिमाचल के निगम, बोर्डों में बीआेडी के सदस्यों का चयन होना है, इस पर भी सरकार ने अंतिम फैसला नहीं लिया है। इससे पार्टी के कार्यकर्ता को मायूस है, दूसरी तरफ निगम आैर बोर्डों में बीआेडी न होने के कारण रुटीन के काम रुके हैं। इसका असर राज्य सरकार के काम पर पड़ रहा है। पार्टी के पदाधिकारियों, विधायक, पूर्व विधायक, विस चुनावों में प्रत्याशी रहे नेताआें की तैनाती होनी है या नहीं, कोर कमेटी की बैठक में इस पर चर्चा प्रस्तावित है।

अगले लोकसभा चुनावों की तैयारी में संगठन कोे जो कार्यक्रम चल रहे हैं। उनकी समीक्षा इस बैठक में की जानी है। आगे पार्टी की आेर से राज्य में कौन से कार्यक्रम चलाए जाने हैं, इस पर भी विस्तार से चर्चा के बाद रणनीति तैयार की जानी है। 2019 के चुनावों में बीजेपी को चारों सीटें बचानी होगी, हालांकि कांग्रेस महज हासिल करने के लिए चुनाव लड़ेगी। इसलिए बीजेपी को ज्यादा गंभीरता से चुनावों की रणनीति तैयार करनी होगी। बैठक के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बीते कल ही चंडीगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं।

इसके अलावा बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा , सांसद शान्ता कुमार, प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, हिमाचल प्रभारी मंगल पांडेय, राष्ट्रीय संगठन मंत्री राम लाल, संगठन मंत्री पवन राणा, सांसद अनुराग ठाकुर, सांसद वीरेन्द्र कश्यप, सांसद रामस्वरूप शर्मा, चंद्रमोहन ठाकुर, रणधीर शर्मा, राम सिंह, राजीव बिन्दल एवम महामंत्री विपिन परमार हिस्सा ले सकते हैं।