Follow Us:

पेंशन से छूट रहे कर्मचारियों के लिए कैबिनेट मंत्री रैंक RS बाली को सौंपा ज्ञापन

desk |

कांगड़ा: नई पेंशन स्कीम  कर्मचारी महासंघ और अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास की अगुवाई में कैबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री रघुबीर सिंह बाली. को एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग रखी की अनुबंध कार्यकाल की गणना भी पेंशन के लिए की जाए.
उन्होंने हाल ही में आई  सुप्रीम कोर्ट की जजमेंट का हवाला देते हुए प्रदेश सरकार को उस जजमेंट को अति शीघ्र लाग् करने का आग्रह किया, जिसके तहत सुप्रीम कोर्ट ने अनुबंध कार्यकाल को पेंशन के लिए गिने जाने के आदेश पारित किए हैं!
जिला प्रधान कांगड़ा ने कहा की उन्हें पूर्ण भरोसा है की डेढ़ लाख कर्मचारियों की पेंशन बहाल  कर चुकी सरकार उन छूट रहे कर्मचारियों को भी पेंशन देगी जिनका सेवा कॉल 9 साल 9 माह नहीं हो रहा.
उन्होंने कहा अनुबंध कार्यकाल की गणना पेंशन के लिए होने से लगभग 10 हजार कर्मचारी और पेंशन के दायरे में आ जाएंगे!  उन्होंने कहा की कर्मचारियों ने आठ आठ साल अनुंबध  पर लगाए हैं,जबकि अब अनुबंध 2 साल है,ऐसे में यह एक जायज मांग है जिसे सरकार को जल्द पूरा करना चाहिए.
इस अवसर पर राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैद कांगड़ा जिला कोषाध्यक्ष वीरेश भारती  कांगड़ा खंड प्रधान राजीव समकारिया  और रमेश पंजवाल भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल रहे.