Follow Us:

प्रदेश के विकास कार्य करने में सरकार को नाबार्ड का सहयोग बेहद महत्वपूर्ण: मुख्यमंत्री

पी. चंद |

नाबार्ड हिमाचल प्रदेश क्षेत्रीय कार्यालय शिमला द्वारा एक दिवसीय स्टेट क्रेडिट सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत की। नाबार्ड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में नीतिगत पहलुओं और विकास की प्राथमिकताओं और ऋण वितरण प्रणाली की क्षमता को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए वर्ष 2019 -20 में 23630 करोड़ के ऋण की संभावना प्रस्तुत की गई।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नाबार्ड द्वारा चलाई जा रही परियोजनाओं और विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास कार्यों को करने में सरकार को नाबार्ड का सहयोग बेहद महत्वपूर्ण है। नाबार्ड का स्टेट फोकस पेपर प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

यह भी देखें…. कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दौरान नाबार्ड द्वारा तैयार "स्टेट फोकस पेपर 2019-20" नाबार्ड द्वारा किए गए विकासात्मक कार्य की पुस्तिका "हिमाचल प्रदेश में नाबार्ड" और नाबार्ड के कृषि उत्पादक संगठनों पर त्रैमासिक पत्रिका "निहारिका" का विमोचन भी किया। नाबार्ड द्वारा सेमिनार के साथ-साथ विभिन्न सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।