Follow Us:

बीजेपी की नयी कार्यकारिणी में नड्डा समर्थक रहेंगे सब पर भारी, जाने कौन से नाम हैं चर्चा में !

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश भाजपा में आने वाले कुछ दिनों में नए संगठन का का बनना तय  है ।  जानकारी के मुताबिक, प्रदेश अध्यक्ष राजीब बिंदल  पूरे प्रदेश का दौरा कर चुके हैं । प्रदेश के सभी बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं । संगठन में होने वाले नियुक्तियों को लेकर दिल्ली हाईकमान की मंजूरी भी लेकर आ चुके हैं।

बताते चलें कि राजीव बिंदल ने प्रदेश के अपने पहले दौरे में दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित पूर्व प्रदेश अध्यक्षों के साथ मुलाकात की है और उस मुलाकात को आने वाले संगठन के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा था । विशेष रूप से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से हुई उनकी मुलाकात चर्चा का विषय भी रही । जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जो कि अपने बेटे की शादी में व्यस्त हैं उन्होंने शादी की ब्यस्तता से पहले ही संगठनात्मक नियुक्तियों को हरी झंडी दे दी है। और कहा जा रहा है कि बहुत से नए चेहरे संगठन में दिखेंगे जो  विशेष रूप से जगत प्रकाश नड्डा के करीबी हैं ।  

त्रिलोक कपूर, घनश्याम राकेश, कार्निक पादा, कुसुम सिगरेट, डेजी ठाकुर, मनीषा सूट, विजय पाल सिंह, सोहरऊ, त्रिलोक जमवाल, पायल वैद्य के नामों को लेकर चर्चा चल रही है । इनमें से कुछ उपाध्यक्ष कुछ सचिव तो कुछ को महासचिव की जिम्मेदारी दी जा सकती है । इसके अलावा युवा मोर्चा के मौजूदा अध्यक्ष विशाल चौहान धर्मशाला से विद्यार्थी परिषद का बड़ा चेहरा उमेश जैसे युवा भी पार्टी के नए संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई दे सकते हैं । युवा मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में  भाजपा में विशाल नेहरिया जो धर्मशाला से विधायक हैं, इनके नाम की चर्चा है । इसके अलावा कार्निक पाधा के नाम पर चर्चा हो रही है ।

अगर हम बीजेपी की सूची के बात करें तो कह  सकते है कि राजीव बिंदल और जगत प्रकाश नड्डा उन सभी चेहरों को आगे लाने की तरफ बढ़ रहे हैं जो कि कभी ना कभी विशेष रुप से जगत प्रकाश नड्डा के साथ जुड़े रहे। इससे भाजपा की एक भविष्य की रणनीति को भी दिशा मिलती नजर आ सकती हैं। जिसके केंद्र में जगत प्रकाश नड्डा ही होंगे ।