Follow Us:

नगरोटा ब्लॉक कांग्रेस ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना वापस लेने की मांग

केंद्र सरकार की नई भर्ती योजना अग्निपथ का देश भर में विरोध हो रहा है। युवा रोजाना सड़कों पर उतरकर योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस भी अब युवाओं के साथ खड़ी हो गई है और सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग कर रही है…

डेस्क |

केंद्र सरकार की नई भर्ती योजना अग्निपथ का देश भर में विरोध हो रहा है। युवा रोजाना सड़कों पर उतरकर योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस भी अब युवाओं के साथ खड़ी हो गई है और सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को नगरोट बगवां ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने ब्लॉक अध्यक्ष मान सिंह चौधरी के नेत़त्व में एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। नगरोटा ब्लॉक कांग्रेस ने ज्ञापन के माध्यम से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की और साथ ही जो युवा पूर्व में भर्ती हुए हैं उनकी लिखित परीक्षा आयोजित करने की मांग उठाई।

बता दें कि अग्निपक्ष के विरोध में प्रदेश भर में कांग्रेस देश भर में विधानसभा स्तर सत्याग्रह कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार की ये नई भर्ती योजना को युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है। यह योजना देश की एकता और अखंडता के साथ भी खिलवाड़ है। हर वर्ष लाखों सैनिक रिटायर हो रहे हैं। यह सरकार सेना में शार्ट सर्विस से रिटायर होने वालों को ही रोजगार देने में असमर्थ हैं तो इन्हे रोजगार कैसे दिया जा सकता हैं। देश में पहले ही करोड़ों युवा बेरोजगार हैं यह सरकार युवाओं को मुंगेरी लाल के सपने दिखा रही है। कांग्रेस इसका विरोध करती हैं सरकार को इसे वापिस लेना होगा।