Follow Us:

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का ‘हल्ला बोल’, राहुल गांधी बोले- देश को बांट रही बीजेपी-RSS

|

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली है. इसमें शामिल होने के लिए देशभर कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे हैं. महंगाई के खिलाफ ‘हल्ला बोल’ रैली में मोदी सरकार की महंगाई, भ्रष्टाचार और ‘जनविरोधी’ नीतियों का विरोध किया जा रहा है. रैली में राहुल गांधी, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, कमलनाथ, आराधना मिश्रा, कुमारी शैलजा और प्रतिभा सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं.

जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है: राहुल गांधी

जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है. हिंदुस्तान में नफरत बढ़ रही है. हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. महंगाई, बेरोजगारी और भविष्य का डर बढ़ता जा रहा है. बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में भय पैदा करते हैं. लोगों को डराते हैं और नफरत पैदा करते हैं. मोदी सरकार में केवल दो उद्योपति उठा रहे हैं. आपके डर और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है. बीते 8 साल में किसी और को कोई फायदा नहीं हुआ. मीडिया देश के लोगों को डराती है. तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्हीं दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है.

मोदी जी के दो भाई, बेरोजगारी और महंगाई- सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार को गरीबों की कोई चिंता नहीं, लेकिन देश पर शासन करने वाले लोग जब तक जागेंगे नहीं, कांग्रेस भी चुप बैठने वाले नहीं है. इस सरकार को सबक सिखाना ही होगा. हल्ला बोल करते रहेंगे, जब तक महंगाई कम नहीं होती. मोदी जी के दो भाई, बेरोजगारी और महंगाई.

महंगाई और बेरोजगारी दूर करने के वादे मोदी जी ने नहीं किए पूरेः प्रतिभा सिंह

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि मैं एक साल में दो करोड़ नौजवानों को रोजगार दूंगा, आज आठ साल हो गए, आपके वचन के मुताबिक 16 करोड़ नौजवानों को रोजगार मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गैस सिलेंडर के दाम बढ़े थे तो आपने कहा था मुझे मौका दो मैं महंगाई कम करूंगा, लेकिन कुछ नहीं हुआ. हम हिमाचल प्रदेश को जीतकर राहुल गांधी की झोली में डालेंगे.”

किसानों और जवानों दोनों को नहीं मिल रहा सम्मानः भूपेंद्र सिंह हुड्डा

इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज आम आदमी बेरोजगारी और महंगाई से जूझ रहा है. किसानों और जवानों के राज्य हरियाणा का हाल भी बेहाल, दोनों को ही सम्मान नहीं मिल रहा है.

मोदी है तो मुमकिन नहीं, मोदी है तो महंगाई हैः अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “हमारी पार्टी के सिपाहियों ने जिस जोश के साथ रामलीला मैदान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, उससे पता चलता है अब दिल्ली दूर नहीं.”

देश की जोड़ने की संस्कृति को बरकरार रखना आज चुनौती हैः कमलनाथ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “हमारे सामने एक और लड़ाई है कि किस रास्ते पर देश चलेगा. देश और कांग्रेस की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है. आंबेडकर का संविधान गलत हाथों में चला जाए तो देश कहां चला जाएगा. आज हमारे सामने यह चुनौती है कि हम जोड़ने की संस्कृति को कैसे बचाए रखें, जीवित रखें.”

बघेल ने मोदी सरकार को घेरा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार बड़े-बड़े बिजनेसमैन का लोन माफ करती है उसे रबड़ी देती है. जबकि कांग्रेस पार्टी मेहनत का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ रही है और कांग्रेस उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है. थोड़ी देर बाद राहुल गांधी रैली को संबोधित करने वाले हैं

महंगाई के मुद्दे पर पीएम खामोश क्यों?-खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि खाने-पीने के सामान पर जीएसटी से लोग त्रस्त हैं. डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत लगातार घट रही है. फिर भी महंगाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश रहते हैं.