Follow Us:

बिहार में नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्‍तार, 31 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

डेस्क |

बिहार में नीतीश सरकार के कैबिनेट का विस्तार हो गया. पहले विस्तार में कुल 31 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. आरजेडी से सबसे ज्यादा 16, जेडीयू से 11, कांग्रेस के 2, हम के 1 और एक निर्दलीय विधायक को नीतीश कैबिनेट में जगह मिली है.

बिहार में नीतीश कुमार सरकार के कैबिनेट का विस्तार हो गया है. महागठबंधन में शामिल अलग-अलग पार्टियों से कुल 31 मंत्री बनाए गए हैं. महागठबंधन में शामिल दलों के बीच हुए समझौते के मुताबिक बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के सबसे ज्यादा 16, जेडीयू के 11, कांग्रेस के 2, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के 1 और एक निर्दलीय मंत्री बनाए गए हैं.

आरजेडी कोटे से तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, सुरेंद्र यादव, रामानंद यादव, सुरेंद्र राम, ललित यादव, कुमार सरबजीत, चंद्रशेखर, समीर महासेठ, शाहनवाज आलम, कार्तिक सिंह, इसराइल मंसूरी, सुधाकर सिंह, अनीता देवी, शमीम अहमद, जितेंद्र राय को मंत्री बनाया गया है.

वहीं, जेडीयू कोटे से विजय चौधरी, बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, संजय झा, सुनील कुमार, शीला मंडल, मो. जमा खान, जयंत राज को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इसके अलावा कांग्रेस कोटे से अफाक आलम और मुरारी गौतम, जीतन राम मांझी की पार्टी हम से संतोष सुमन और एक निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह को नीतीश कैबिनेट में शामिल किया गया है.