Follow Us:

PCC चीफ ने पन्ना सम्मेलन को लेकर जताई कड़ी आपत्ति, कहा-BJP जल्द बदले सम्मेलन का नाम

गौरव, कुल्लू |

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने अपने कुल्लू दौरे के दौरान बीजेपी के पन्ना सम्मेलन को लेकर कड़ी आपत्ति जाताई है। उन्होंने कहा कि पन्ना प्रमुख में जो 30 वोटरों की लिस्ट होती है वे सभी बीजेपी विचारधारा के नहीं होते। 30 वोटरों में कोई भी वोटर किसी भी विचारधारा का हो सकता है। इन वोटरों ने बीजेपी को यह अधिकार नहीं दिया है कि उनके ऊपर कोई पन्ना प्रमुख बैठा हो। ऐसे में बीजेपी को तुरंत इस सम्मेलन का नाम बदलना चाहिए। इस सम्मेलन का नाम बदल कर बीजेपी जो चाहे सम्मेलन आयोजित करे उसमें कांग्रेस को कोई आपत्ति नहीं है।

कुलदीप राठौर ने कहा कि देश में अब लोकसभा चुनावों की आहट हो चुकी है। कई लोगों ने प्रत्याशी पद के लिए आवेदन करना शुरू कर दिए हैं। हिमाचल प्रदेश में भी आवेदन आ रहे हैं और कांग्रेस पार्टी कार्यालय में कोई भी कार्यकर्ता  31 जनवरी तक अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकता है। इसके बाद चुनाव कमेटी द्वारा इन सभी आवेदनों पर चर्चा की जाएगी और कुछ नामों को केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष भेजा जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जिस प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी उसे जिताने के लिए जी जान से कार्य करेगी।

वहीं, कुलदीप राठौर ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था व अर्थव्यवस्था पर भी अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि 1 साल के भीतर प्रदेश में अपराध का ग्राफ ऊपर चढ़ा है। मुख्यमंत्री जगह-जगह जाकर शिखर की ओर हिमाचल की बात तो करते हैं लेकिन सत्यता यह है कि हिमाचल आज हर क्षेत्र में सिर्फ नीचे ही गिरा है। ऐसे में अब जनता का एक साल के भीतर ही बीजेपी से मोह भंग हो चुका है। राठौर ने कहा कि वे अब पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं जगह-जगह जाकर कार्यकर्ताओं से फीडबैक ली जा रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मदद से हिमाचल की चारों सीटों में कांग्रेस के प्रत्याशी ही विजय होंगे।