Follow Us:

वाजपेयी सर्वदलीय प्रार्थना सभा: लालकृष्ण आडवाणी बोले- हम साथ में फिल्म देखते तो कभी किताबें पढ़ते थे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के लिए सोमवार को राजधानी दिल्ली में एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई। बता दें कि 16 अगस्त 2018 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया था। वाजपेयी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। प्रार्थना सभा में प्रधानमंत्री पीएम मोदी सहित बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे। साथ ही इस प्रार्थना सभा में वाजपेयी की बेटी नमिता भट्टाचार्या और उनकी पोती निहारिका भी शामिल हुईं।

इस सभा में बीजेपी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी भाग लिया। योग गुरु बाबा राम देव और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने भी इस प्रार्थना सभा में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई।

प्रार्थना सभा में बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि जीवन में अनेक सभाएं संबोधित की है, लेकिन आज जैसी सभा कभी संबोधित करूंगा, ये कल्पना कभी मेरे मन में नहीं थी। मैंने एक किताब लिखी थी, उसमें अटल जी के न आने पर मुझे बेहद दुख हुआ था। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मेरी अटल जी से मित्रता 65 साल से थी। अटल जी भोजन बहुत अच्छा पकाते थे, वे चाहे खिचड़ी ही सही। मैंने अटल जी से बहुत कुछ पाया है। अटल जी की गैरमौजूदगी में बोलने पर मुझे बहुत दुख हो रहा।

वहीं प्रार्थन सभा में पीएम मोदी ने कहा कि 11 मई को परमाणु परीक्षण अटल जी की दृढ़ता की वजह से हुआ। उसके बाद दुनिया ने भारत पर प्रतिबंध लगा दिया।  लेकिन ये अटल थे जो 11 मई को परीक्षण के बाद 13 मई को एक बार फिर दुनिया को चुनौती देते हुए भारत की ताकत का अहसास कराया।जीवन कितना लंबा हो यह हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन जीवन कैसा हो, ये हमारे हाथ में है और अटल जी ने जी करके दिखाया कि जीवन कैसा हो, क्यों हो, किसके लिए हो और कैसे हो अटल जी नाम से ही अटल नहीं थे। उनके व्यवहार में भी अटल भाव नजर आता है।