Follow Us:

आय से अधिक संपत्ति मामला : कोर्ट ने वीरभद्र सिंह को 22 जनवरी से पहले पेश होने के दिए आदेश

पी. चंद, शिमला |

आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पटियाला हाउस कोर्ट ने हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को 22 जनवरी से पहले कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं। इस मामले में उनके खिलाफ उसी दिन आरोप भी तय किए जाएंगे।

वीरभद्र सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में पिछली सुनवाई 10 दिसंबर को हुई थी। इस दौरान दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई 7 जनवरी को तय की थी और साथ ही उन्हें कोर्ट में पेश होने के आदेश भी दिए थे। लेकिन, आज हुई सुनवाई के दौरान वीरभद्र सिंह कोर्ट में पेश नहीं हुए और कोर्ट ने  मामले में सुनवाई की अगली तारीख 22 जनवरी तय की है। लेकिन उससे पहले वीरभद्र सिंह को कोर्ट के समक्ष पेश होना होगा। इस दिन वीरभद्र सिंह सहित नौ लोगों के खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे।

गौरतलब है कि सीबीआई के अलावा ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है। वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ 2009 और 2011 के बीच उनकी आय से अधिक 6.1 करोड़ रुपए की अधिक संपत्ति जुटाने के आरोप हैं। इस दौरान वीरभद्र सिंह यूपीए की केंद्र सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री थे।